CGPSC PRE 2019 के प्रश्नों को लेकर हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला | बनेगी नयी मेरिट लिस्ट |

 
CG PSC News
CG PSC News

 छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर ने CG PSC Pre के अभ्यर्थियों को बहुत बड़ी राहत देते हुए फैसला उड्डयन दुबे और साथी अभ्यर्थिओं के पक्ष में सुनाया है। 

जैसा कि आपको पता है लोक सेवा आयोग द्वारा 9 फरवरी 2020 को आयोजित की गई प्रारंभिक परीक्षा (CG PSC PRE 2019) जिसका संशोधित मॉडल आंसर 29 मई 2020 को जारी किया गया था। इस मॉडल आंसर में परीक्षार्थियों को विभिन्न त्रुटियां देखने को मिली जिसके लिए परीक्षार्थियों में भारी असंतोष देखा गया तत्पश्चात उदयन दुबे और 23 अन्य परीक्षार्थियों द्वारा 22 जून 2020 को छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में Writ Petition दायर किया गया था। परीक्षार्थियों को CG PSC PRE 2019 के विभिन्न प्रश्नों के उत्तरों में त्रुटियां प्राप्त हुई, जिनमे परीक्षार्थियों द्वारा निराकरण की मांग माननीय छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय से की गई थी।

अब माननीय छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय द्वारा लोक सेवा आयोग को आदेश देते हुए कहा है कि प्रश्न क्रमांक 2, 76 और 99 मतलब कुल 3 प्रश्नों की पुनः जाँच की जाये और जाँच उपरांत नए सिरे से मेरिट लिस्ट बना कर जारी किया जाये। साथ ही यह भी आदेश दिया गया है कि मेरिट लिस्ट जारी करने के तीन माह के भीतर CG PSC Mains की परीक्षा आयोजित किया जाए। 
CG News Hindi
CG News Hindi

आपको अगर लेख पसंद आयी है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें। आप नीचे कमेंट बॉक्स के द्वारा हमें अपना सुझाव भी भेज सकतें है। अच्छी न्यूज़ जल्द से जल्द पाने के लिए आप हमसे हमारे @cgnewshindi टेलीग्राम चैनल, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज से जुड़ सकतें हैं।

अगर आप हमारे इस न्यूज़ साइट में अपने नाम से कोई लेख छपवाना चाहते है,तो आप सादर आमंत्रित हैं, परन्तु ध्यान रहे आपका लेख कहीं से कॉपी नहीं होना चाहिए, अच्छे और ज्ञानवर्धक लेख जो इस साइट पर प्रकाशित नहीं हुए है, लिखकर हमें हमारे ई- मेल (cgnewshindi.in@gmail.com) में भेज सकते हैं। आपका लेख अगर हमारे रिव्यु टीम को पसंद आती है, और हमारे मापदंड पर सही उतरती है,तो उसे आपके नाम से प्रकाशित कर दिया जायेगा।