CG PSC Pre 2019 के उत्तरों के खिलाफ लगने वाले याचिकाओं की बाढ़ | परीक्षा की तिथि में देरी संभव |

CG PSC News
CG PSC News

CG PSC Pre 2019 के उत्तरों के खिलाफ हाईकोर्ट में लगने वाले याचिकाओं की लाइन ख़तम होने का नाम ही नहीं ले रही है। दिन प्रतिदिन याचिकाओं की संख्या में वृद्धि होने से CG PSC Mains की तयारी में लगे विद्यार्थिओं को परीक्षा के लिए लम्बा इंतज़ार करना पड़ सकता है। 

CG PSC Pre 2019 के उत्तरों से विद्यार्थिओं के मन में इतना अविश्वास है कि वे अभी भी इसके संशोधन के लिए याचिकाएं लगाते जा रहे हैं। अभी तक कुल 16 याचिकाएं 85 अभ्यर्थिओं द्वारा लगायी जा चूकीं है और आगे भी याचिकाएं लगने की सम्भावना बनी हुई है। 

चूँकि ये याचिकाएं अलग अलग समय पर लगायी गयी है और इनके याचिकाओं में संसोधन हेतु आपत्तियां भी भिन्न भिन्न हैं। सवालों में भिन्नता होने के कारण लोक सेवा आयोग को माननीय न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत करने के लिए सम्बंधित आपत्तियों के जवाब तैयार करने हेतु समय की भी आवश्यकता होती है। जिसके परिणामस्वरूप याचिकाओं की संख्या में निरंतर वृद्धि से लोक सेवा आयोग को जवाब तैयार करने हेतु बार- बार समय देना पड़ रहा है ,जिससे माननीय न्यायालय को निर्णय देने में भी देरी हो रही है। 

अब देखना यह है कि याचिकाओं की कतार कब थमती है और इसका निर्णय कब आता है। वैसे अभ्यर्थिओं के मन में यह शंका बनी हुई है कि हाईकोर्ट द्वारा जो निर्णय सुनाया जायेगा वह निर्णय पिछले सालों में सुनाये गए निर्णय जैसा ही होगा या इस बार संख्या बल अधिक होने के कारण कुछ नया निर्णय सुनाया जायेगा। 

पूर्व में सुनाये गए निर्णय में हुआ यह था कि, जिन अभ्यर्थियों ने याचिकाएँ लगायी थी सिर्फ उन्हें ही CG PSC Mains की परीक्षा में अलग से बैठाने का निर्णय माननीय न्यायालय द्वारा दिया गया था। परन्तु हो सकता है कि इस समय याचिकाकर्ताओं की संख्या बल अधिक होने के कारण CG PSC Pre 2019 के रिजल्ट को सुधार कर पुनः रिजल्ट घोषित किया जाये। परन्तु यह सिर्फ तभी स्वाभविक है जब त्रुटि प्रश्नों की संख्या अधिक हो और इससे अनेक अभ्यर्थी प्रभावित हो रहे हों, जिसकी सम्भावना काफी कम है। 

अगर कोई अभ्यर्थी याचिका लगाने हेतु इक्छुक हैं वे हमारे फेसबुक पेज CG News Hindi पर जाकर मेसेज कर  सकते हैं। हमें आपकी सहायता करने में खुशी होगी। 

cgnewshindi
CG News Hindi

आपको अगर लेख पसंद आयी है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ अवश्य शेयर करें। आप नीचे कमेंट बॉक्स के द्वारा हमें अपना सुझाव भी भेज सकतें है। अच्छी न्यूज़ जल्द से जल्द पाने के लिए आप हमसे हमारे @cgnewshindi टेलीग्राम चैनल, इंस्टाग्राम और फेसबुक पेज से जुड़ सकतें हैं। 

अगर आप हमारे इस न्यूज़ साइट में अपने नाम से कोई लेख छपवाना चाहते है,तो आप सादर आमंत्रित हैं, परन्तु ध्यान रहे आपका लेख कहीं से कॉपी नहीं होना चाहिए, अच्छे और ज्ञानवर्धक लेख जो इस साइट पर प्रकाशित नहीं हुए है, लिखकर हमें हमारे ई- मेल (cgnewshindi.in@gmail.com) में भेज सकते हैं। आपका लेख अगर हमारे रिव्यु टीम को पसंद आती है, और हमारे मापदंड पर सही उतरती है,तो उसे आपके नाम से प्रकाशित कर दिया जायेगा।